Google और wordpress में क्या अंतर है इन हिंदी?

Google और wordpress में क्या अंतर है इन हिंदी?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपकी अपनी वेबसाइट "Digihelplinesblogspot.com" मैं तो आप जानना चाहते हैं कि "Google और wordpress में क्या अंतर है इन हिंदी" इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें और आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ते हैं तो आप यह पूरी जानकारी ली पाएंगे बड़ी आसानी के साथ की Google aur wordpress mein kya Antar hai तो चलिए दोस्तों यह पूरी जानकारी हैं इस पोस्ट में आपको देते हैं

क्या तू तो आपके जीवन में गूगल और वर्डप्रेस को लेकर आपके भी मन में यह सवाल उठाए कि आखिरकार इन दोनों में जानकी गूगल और वर्डप्रेस में क्या अंतर है उर्दू तो आप इस पोस्ट को जमीन पढ़ने आए हैं जब आपके मन में यह सवाल आया है तो दोस्तों बेफिक्र कुकर इस पोस्ट को पढ़ें और आपको हम पूरी जानकारी इसी पोस्ट में देने वाले है।

Blogger और wordpress क्या हैं और कैसे काम करती हैं?

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हम कोई भी एड्रेस या फिर कोई और चीज सर्च करने के लिए जाते हैं तो सबसे पहले हम गूगल पर जाते हैं तो हम कह सकते हैं कि गूगल एक सर्च इंजन है जहां पर हम कोई भी या कुछ सर्च कर सकते हैं

लेकिन तुम वहीं पर हम वर्डप्रेस की बात करें तो दोस्तों यह गूगल से काफी अलग है और वर्डप्रेस दोस्तों सीएमएस है इसकी मदद से दोस्तों हम न्यू ब्लॉग या वेबसाइट बनाते हैं

जैसे तुम तो आप समझ सकते हैं कि गूगल और बकरीद में काफी अंतर है यह इनकी मैंने आपको जानकारी नहीं है क्या क्या कार गूगल और वर्डप्रेस क्या है आप समझ गए होंगे कि गूगल और वर्ल्ड प्रेस क्या है

Google kya hai

पहले मैं आपको विस्तार से बता देता हूं कि दोस्तों गूगल है क्या जैसा कि दोस्तों मैं पहले आपको बता चुका हूं कि गूगल एक सर्च इंजन है जहां पर आप कुछ भी सर्च करते हैं एक्स वाई जेड आपको जरूर जवाब देगा यानी कि सौ परसेंट से 99 पर्सेंट जवाब गूगल देता है

दोस्तों आपको गाना गूगल पूछी की तरह से समझाओ तो एक मल्टीनेशनल कंपनी हैं दोस्तों इसमें बहुत सारे व्यापार किए जाते हैं उदाहरण के तौर पर मैं आपको बता दूं जैसे कि इंटरनेट एनालिटिक्स ईटीसी

दोस्तों बहुत सारी ऐसी एप्लीकेशन है जो गूगल के अंडर में काम करती हैं और वह विज्ञापन दिखाकर गूगल के लिए पैसा कमाते है और दोस्तों मैं गूगल के विषय में ही बात करता रहूंगा तो यह पोस्ट काफी लंबी हो जाएगी और मैं आपको सही से नहीं समझा पाऊंगा की वर्डप्रेस और गूगल में क्या अंतर होता है

वर्डप्रेस क्या है

दोस्तों जब से बातें गूगल के बारे में हो ही रही थी तो अब इसके बारे में हम आपको बता देते हैं कि आखिरकार यह वर्डप्रेस क्या है और दोस्तों वर्डप्रेस को 27 मई 2003 को रिलीज किया गया था या एक ब्लॉग सॉफ्टवेयर है 

तो जैसा कि मैंने आपको पहले बताया था कि वर्डप्रेस cms है और दोस्तों इसके जरिए से आप एक नया ब्लॉग भी ऐड कर सकते हैं और उस पर अपनी पोस्ट डाल कर वेबसाइट चालू कर सकती हैं 

यह वर्ल्ड प्रेस के बारे में मैंने आपको थोड़ी सी जानकारी दी है दोस्तों से ज्यादा जानकारी नहीं इस पोस्ट में नहीं लिख सकता हूं अगर दोस्तों मैं इस पोस्ट में ज्यादा जानकारी दूंगा वर्डप्रेस के बारे में तो यह पोस्ट काफी लंबी हो जाएगी

गूगल और वर्डप्रेस में क्या अंतर है

अगर दोस्तों हम गूगल और बड़े प्रेस में अंतर करें तो इसमें जमीन आसमान का अंतर हो जाता है क्योंकि दोस्तों आप जानते हैं गूगल एक बहुत बड़ा सर्च इंजन है जिसके थ्रू बहुत सारी एप्लीकेशन एवं 

1 दोस्तों गूगल एक सर्च इंजन है जहां पर लोग सर्च करते हैं और अपनी जानकारी पाते हैं लेकिन दोस्तों वहीं पर वर्डप्रेस सॉफ्टवेयर है जहां पर लोग अपना ब्लॉक बनाते है।

2 और वहीं पर गूगल एक सर्च इंजन है तो दोस्तों वह एप्लीकेशन है तो संभालता है और उनसे अरनिंग करता है लेकिन दोस्तों वहीं पर वर्डप्रेस एक सॉफ्टवेयर है और गूगल के थ्रू काम करता है।

3 अगर हम गूगल की बात करें तो खुद में गूगल बहुत बड़ा है और इसमें बहुत सी चीजों का समावेश है लेकिन दोस्तों वहीं पर बात करते हैं वर्ड प्रेस की तो यह एक सॉफ्टवेयर है जोकि गूगल से बड़ा नहीं है 

4 बात करते हैं गूगल की तो गूगल खोज में एक सर्च इंजन है जोकि बहुत बड़ा है और उसमें बहुत सारी एप्लीकेशन काम करते हैं और उसके ऊपर कोई काम नहीं करता लेकिन दोस्तों हम बात करें वहीं पर वर्डप्रेस कि तो वर्डप्रेस गूगल के थ्रू एक्टिव रहती है

5 गूगल का किसी में समावेश नहीं है वह खुद मैं खुद का मालिक है लेकिन दोस्तों वही पर हम बात करते हैं वर्डप्रेस की तो वर्डप्रेस का समावेश गूगल में वह एक सॉफ्टवेयर है जोकि ब्लॉग बनाने के लिए काम आता है

दोस्तों मैंने गूगल और Wordpress के बीच काफी अंतर बताएं आपको मैं आशा करता हूं कि यह पोस्ट आपके ही बहुत ही महत्वपूर्ण रही होगी और मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी

अगर दोस्तों मैंने जो आपको जानकारी दी है वह जानकारी आपको पसंद आई ह तो कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट जरुर करें और आप को और अधिक जानकारी चाहिए तू भी हमें कमेंट कर सकते हैं इस पोस्ट के बारे में अपना फीडबैक जरूर दें मिलते हैं दोस्तों एक नई पोस्ट के साथ एक नई जानकारी लेकर पूरे पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ने के लिए धन्यवाद 

Comments