Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं?

 Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं? 

Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं?


नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट "digihelpline.in?" के आज के इस न्यू आर्टिकल "Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं?" में तो चलिए शुरू करते हैं।

Google Task Mate एक गूगल द्वारा बनाया गया नया ऐप है जो कई व्यपारियो द्वारा पोस्ट किए गए विभिन्न प्रकार के Simple Task प्रदान करता है और Task को पूरा करने के बदले हमे कुछ पैसे देता है।

जैसे सर्वे के लिए प्रश्नों के उत्तर देना अंग्रेजी वाक्यों को अपनी भाषा में ट्रांसलेट करना या अनुवाद करना और अपनी प्राथमिकता के बारे में विस्तार से बताना आदि।


Task Mate ऐप की मदद से आप अपने स्मार्टफोन से इस ऐप में दिए गए Tasks मेसे अपनी इच्छा अनुसार टास्क को Complete करके पैसे कमा सकते हैं।

Task Mate ऐप सबसे पहले इंडिया में Tasting के लिए अभी Beta version में लॉन्च किया है अभी इस ऐप को सभी लोग इस्तेमाल नहीं कर सकते अभी गूगल ने इसे कुछ selected user के लिए टेस्टिंग के लिए दिया है। जब यह ऐप ऑफिशियली लांच किया जायेगा तब सभी यूज़र इस ऐप को यूज़ कर पाएंगे।


Google Task Mate कैसे काम करता है?


Google Task Mate ऐप में हमें दुनिया भर के बिज़नेस द्वारा दिए गए अलग-अलग तरह के Task दिए होते हैं 

जैसे कोई malll के पास जाकर फोटो खींचना और दिए गए वाक्यों कों अपनी भाषा या दूसरी भाषा में ट्रांसलेट करना'  किसी Survey के प्रश्नों का सही जवाब देना आदि, इसके अलावा आपको यहां पर पसंदीदा टास्क का विकल्प भी मिल जाता है।

यहां पर दिए गए सारे टास्क को आप कहीं भी और कभी भी complete कर सकते हैं और आपको यहां पर उस टास्क सारी Detail भी दी जाएगी और इसके अलावा आपको यहां पर Task को complete करने पर आपको यहां पर उस Task   के कितने पैसे मिलेगे ये भी दिखाई देता हैं।

एक नजर यहां भी 👇

जब आप यहां पर Task को सही से पूरा कर लेते है तो उसके बाद आपको उस Task का Review दिखाई देगा और इसके बाद आपको इस टास्क के कंपलीट होने के बाद Task Approved के बाद आपको Task के बदले जितने पैसे दिए जाएंगे वह यहां पर अपको show हो जाएंगे।


इसके अलावा आपको यहां पर आपने इस ऐप के माध्यम से total कितने पैसे Earn किए हैं यहां पर अपको show हो जायेगे। और इन कमाए हुए पैसों को आप अपने किसी भी E-Wallet में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं।


Google Task Mate App डाउनलोड कैसे करें?


Google Task Mate App यह ऐप फिलहाल केवल Android Device के लिए उपलब्ध है। और आप इसे आसानी से Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।


1. सबसे पहले आपको अपने Android 📱 में Google Play Store ऐप को कर लेना है।


2. अब इसके बाद आपको Google Play Store सर्च वार में Google Task Mate टाइप करके सर्च कर देना है।


3. अब आपको पहले वाले एप पर क्लिक करके इसको अपने Mobile 📱में Install कर लेना है।


Google Task Mate App में Account कैसे बनाएं?

1. सबसे पहले Google Play Store से इस ऐप को अपने एंडॉयड फोन में Install करके open कर लेना है।

Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं

2. अब आपको यहां पर अपना Gmail अकाउंट सेलेक्ट करने के बाद Get Started पर क्लिक करना करना होगा। 

3. इसके बाद आपको यहां पर अपनी भाषा सेलेक्ट कर लेनी है।

Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं


4. इसके बाद आपसे एक referral code मांगा जाएगा अगर आपके पास Google Task Mate App ऐप का रेफरल कोड है तो आप यहां उसे डालकर continue कर सकते हैं।

5. अगर आपके पास रेफरल कोड नहीं है तो आप नीचे दिए गए Do note have refferal code पर क्लिक करें।

Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं

6. इसके बाद आपके सामने "Select language that you are good at" का ऑप्शन आएगा आपको यहां पर अपनी मनचाही भाषा सेलेक्ट करके Continue कर देना है।

Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं


7. अब आपको "Accept Agreement" के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा।

Note:  अभी हाल ही के लिए Google Task Mate App का referral code कुछ यूजर्स को ही दिया गया है या गूगल टीम के यूजर्स के पास ही है अगर आप भी Google Task Mate App का यूज़ करना चाहते हैं तो आपको उनसे referral code लेना पड़ेगा या फिर Google Task Mate App को Relaunch होने तक का Wait करना होगा।


Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए?


Google Task Mate App में रोजाना विभिन्न प्रकार के नए-2 टास्क दिए जाते हैं जैसे कि किसी Shop का फोटो खींचना और उसे अपलोड करना और किसी वाक्य का दूसरी भाषा में या अपनी भाषा में अनुवाद करना और इसके अलावा आपको यहां पर किसी सर्वे के सभी प्रश्नों का जवाब देना आदि प्रकार के Task दिए जाते हैं। और इन्हीं Task को कंप्लीट करने के बाद आपको कुछ पैसे दिए जाते हैं। इस तरह आप भी इस ऐप के माध्यम से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।


Task Mate App का referral code कहां से और कैसे प्राप्त करें?


Google Task Mate App अभी इंडिया में ही लांच किया गया है और अभी इस ऐप का Beta version ही Testing के लिए ही launch किया गया है अभी इस ऐप का referral code Task Mate App Team के यूजर्स के पास ही है। अगर आप भी इस ऐप को यूज करना चाहते हैं तो आपको इस ऐप को Relaunch होने तक का वेट करना पड़ेगा। तभी इस ऐप को सभी लोग इस्तेमाल कर पाएंगे।


Conclusion :-


दोस्तों मैं आशा करता हूं की आज के इस "Google Task Mate App क्या है -और इससे पैसे कैसे कमाएं?"  आर्टिकल के माध्यम से आपको Google Task Mate App के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी और दोस्तों अगर आपके मन में कोई भी डाउट है या कन्फ्यूजन है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो Like करें और अपना important Feedback जरूर दें। और  Technology से Update रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।























Comments